आईपीएल 2021, आरसीबी बनाम एमआई: हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली; गेंदबाजों की कुलीन सूची में शामिल

IPL 2021: हर्षल पटेल ने 17वें ओवर में लगातार तीन गेंदों में हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट कर यह कमाल कर दिखाया।

आईपीएल 2021, आरसीबी बनाम एमआई: हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली; गेंदबाजों की कुलीन सूची में शामिल

पर्पल कैप धारक हर्षल पटेल ने रविवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ एक लुभावनी हैट्रिक ली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का मैच 39 दुबई में 54 रन से जीतने में मदद की। आरसीबी के इस गेंदबाज ने 17वें ओवर में लगातार तीन गेंदों में हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट कर यह कमाल कर दिखाया। पटेल ने 166 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए अपनी टीम को ड्राइवर की सीट पर बिठाने के लिए MI बल्लेबाजी लाइन-अप की रीढ़ तोड़ दी। इसकी शुरुआत पटेल ने पंड्या को एक शानदार कटर गेंदबाजी से की, जिसे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने लपका। पेसर ने फिर से एक कटर फेंका, जो पोलार्ड की फ्लिक को छू गया और स्टंप्स से टकराकर गेंदबाज को दो गेंदों में अपना दूसरा विकेट दिला दिया।
इसके बाद चाहर को विकेट के ठीक सामने पैड पर लगी गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया गया। तीसरे विकेट में पटेल ने एक शानदार हैट्रिक पूरी करने के बाद खुशी मनाई क्योंकि 17 वें ओवर में MI 106/8 पर सिमट गया।

इसने 10 मैचों में 23 विकेट लेकर विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष पर हर्षल पटेल की स्थिति को मजबूत किया।

आरसीबी अब छह जीत और चार हार के बाद 12 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

नवीनतम गाने सुनें, केवल JioSaavn.com पर
आईपीएल में गेंदबाज का हैट्रिक लेने का यह 20वां मौका है। लीग में आखिरी हैट्रिक राजस्थान रॉयल्स के श्रेयस गोपाल ने 2019 संस्करण में आरसीबी के खिलाफ ली थी।

अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड है, जिन्होंने तीन बार यह उपलब्धि हासिल की है। युवराज सिंह ने लीग में दो हैट्रिक ली हैं।

आईपीएल हैट्रिक की लिस्ट :