झारखंड में आज एयरपोर्ट और AIIMS का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी झारखंड को 16,835 करोड़ की अनुमानित लागत वाली योजनाओं की सौगात देंगे। इसमें देवघर और राजधानी रांची से जुड़ी योजनाएं भी शामिल हैं।

झारखंड में आज एयरपोर्ट और AIIMS का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी आज झारखंड के दौरे पर हैं। वह वायुसेना के विशेष विमान से सीधा देवघर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां सबसे पहले वह एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे, फिर 250 बेड के देवघर एम्स का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह सीधा बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर के दर्शन के लिए जाएंगे। पूजा के बाद वह देवघर कॉलेज स्थित सभा स्थल जाएंगे, यहां एक घंटे का कार्यक्रम है। इसके अलावा पीएम मोदी झारखंड को 16,835 करोड़ की अनुमानित लागत वाली योजनाओं की सौगात देंगे। इसमें देवघर और राजधानी रांची से जुड़ी योजनाएं भी शामिल हैं।

11.5 किमी के रोड शो में भी हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

झारखंड दौरे में पीएम मोदी 11.5 किमी के रोड शो में भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि पीएम मोदी झारखंड में जिस एयरपोर्ट का उद्घाटन करने वाले हैं, वह 657 एकड़ में फैला है और इसकी लागत 400 करोड़ रुपए से ज्यादा है। रांची के बाद ये झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा।

बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि देवघर में होने वाले कार्यक्रम में कई सड़क, रेल और बुनियादी कार्यों का भी शुभारंभ होगा और उनका शिलान्यास किया जाएगा। इन कार्यों से वाणिज्य और कनेक्टिविटी में तेजी आएगी। इन कार्यों से स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा। 

पटना भी जायेंगे नरेंद्र मोदी 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया बिहार विधान सभा के शताब्दी समारोह के समापन समारोह के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल 12 जुलाई की शाम पटना में होगी. विधानसभा संग्रहालय की आधारशिला भी रखी जाएगी।