शिवराज को ठंडी चाय पिलाने पर अफसर को नोटिस भेजा

एसडीएम ने सप्लाई ऑफिसर को नोटिस भेज कहा- आपकी चाय प्रोटोकॉल के विपरीत थी

शिवराज को ठंडी चाय पिलाने पर अफसर को नोटिस भेजा

मध्यप्रदेश  के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ठंडी चाय पिलाने का मामला सुर्ख़ियों में छाया हुआ है. चर्चा ठंडी चाय पिलाने पर अधिकारी को भेजे गए उस नोटिस की है, जिसमें लिखा है कि अगर 3 दिन में नोटिस का जवाब नहीं दिया गया तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम DP द्विवेदी द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया है,

बीती 11 जुलाई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ट्रांजिट विजिट के लिए खजुराहो आए थे. तब मेन्यू के मुताबिक चाय, नाश्ता के इंतजाम का जिम्मा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी (जूनियर सप्लाई ऑफिसर) राकेश कन्हुआ को दिया गया था. लेकिन जो चाय सीएम को उपलब्ध कराई गई थी, उस चाय का स्तर सही नहीं था और वो ठंडी थी. इससे जिला प्रशासन को अशोभनीय स्थिति का सामना करना पड़ा और प्रोटोकॉल का पालन करने पर सवाल उठा. आपका व्यवस्था के दौरान कोताही बरतना प्रोटोकॉल के विपरीत है. क्यों ना आपके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. आपका जवाब 3 दिनों के अंदर न मिलने पर आपके खिलाफ एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी.’

कांग्रेस के हमले के बाद क्या हुआ 

जब इस नोटिस को लेकर हंगामा मचा तो छतरपुर के डीएम संदीप जीआर ने नोटिस निरस्त कर दिया. उन्होंने राजनगर के एसडीएम को लिखे एक पत्र में कहा है कि ठंडी चाय के संबंध में और प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर सीएम की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की गई है. ऐसे में नोटिस को निरस्त करें.