Nawab Malik: मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में मलिक से पूछताछ! सुबह- सुबह नवाब के घर पहुंची थी प्रवर्तन निदेशालय की टीम

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने नवाब मलिक पर बोलते हुए कहा कि जो कोई भी बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी आवाज उठाता है। उसे केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए डराने धमकाने का काम काफी दिनों से शुरू है।

Nawab Malik: मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में मलिक से पूछताछ! सुबह- सुबह नवाब के घर पहुंची थी प्रवर्तन निदेशालय की टीम

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। मलिक आज सुबह-सुबह ईडी के कार्यालय पहुंचे हैं। जहां उनसे

पूछताछ शुरू है। यह पूछताछ उनसे कुर्ला की एक जमीन के मामले में होने की बात कही जा रही है। जानकारी के मुताबिक ईडी के अधिकारी सुबह-

सुबह उनके घर पहुंचे थे।

मुंबई: महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक आज सुबह- सुबह प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई स्थित कार्यालय पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक ईडी के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। यह पूछताछ किस विषय में की जा रही है इसके बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिल पाई है। जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय की टीम सुबह-सुबह नवाब मलिक के घर पहुंची थी। जिसके बाद नवाब मलिक उनके साथ ईडी ऑफिस गए हैं। नवाब मलिक से सुबह 7.45 बजे से पूछताछ शुरू है।

नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा था। ईडी के अधिकारी उनसे एक प्रॉपर्टी में अंडरवर्ल्ड के लिंक होने के मामले की जांच करना चाहते थे। फिलहाल इसी मामले में पूछताछ शुरू है। दरअसल ईडी को शक है कि नवाब मलिक की इस जमीन में अंडरवर्ल्ड के लोग भी जुड़े हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक नवाब मलिक की यह जमीन कुर्ला इलाके में है। जिसको लेकर कुछ दिनों पहले उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी।

ईडी ऑफिस के बाहर सुरक्षा बढ़ी
आपको बात दें कि जिस जगह पर ईडी दफ्तर है वहीं से कुछ कदम के फासले पर एनसीपी का प्रादेशिक दफ्तर है। ऐसे में इस बात की भी संभावना है कि एनसीपी कार्यकर्ता ईडी कार्यालय के बाहर इकठ्ठा हो सकते हैं। लिहाजा यहां की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

नवाब मलिक से बदला लिया जा रहा है
एनसीपी के वरिष्ठ नेता और मंत्री जयंत पाटिल ने भी ईडी की कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की पूर्व सूचना ना देते हुए नवाब मलिक को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय ले जाया गया है नवाब मलिक में बीते दिनों में जिस तरह से बीजेपी के नेताओं की पोल खोल की थी। उसी का बदला अब लिया जा रहा है।

नवाब समर्थकों बोले, मलिक के साथ अन्याय हो रहा है
नवाब मलिक के समर्थकों ने कहा कि उनके साथ अन्याय हो रहा है। कुछ दिनों पहले उन्होंने पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोला था। अब उसी का बदला बीजेपी की तरफ से उनसे लिया जा रहा है। एनसीपी नेता हसन मुशरिफ ने कहा कि जिस तरह नवाब मलिक ने एनसीबी, देवेंद्र फडणवीस, समीर वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोला था। अब उसी का बदला नवाब मलिक से लिया जा रहा है। जब से बीजेपी की महाराष्ट्र से सत्ता गयी है तबसे उनके नेता काफी दुखी हैं।