जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024: नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मतभेद दूर करने में जुटी कांग्रेस, फारूक अब्दुल्ला से मिलेंगे केसी वेणुगोपाल - the public news 24

जम्मू-कश्मीर : नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मतभेद दूर करने में जुटी

जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024: नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मतभेद दूर करने में जुटी कांग्रेस, फारूक अब्दुल्ला से मिलेंगे केसी वेणुगोपाल - the public news 24

जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024: "भारत गठबंधन सांप्रदायिक विभाजन को बढ़ावा देने वाली और देश को तोड़ने वाली ताकतों से लड़ने के लिए बनाया गया है। आज हमने सौहार्दपूर्ण माहौल में अपनी वार्ता पूरी कर ली है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस मिलकर चुनाव लड़ेंगी," नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

जम्मू और कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने आज एक महत्वपूर्ण घोषणा की। श्रीनगर में आयोजित एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन करने का निर्णय लिया है।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "भारत गठबंधन का गठन उन ताकतों से लड़ने के लिए किया गया है जो सांप्रदायिक विभाजन को बढ़ावा देती हैं और देश को बांटने की कोशिश करती हैं। हमने आज सौहार्दपूर्ण माहौल में अपनी बातचीत पूरी की है और अब कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस एक साथ मिलकर चुनाव में उतरेंगी।"

इस घोषणा के साथ ही जम्मू और कश्मीर के राजनीतिक परिदृश्य में नए समीकरण बनते हुए नजर आ रहे हैं। इस गठबंधन के चलते दोनों पार्टियां एकजुट होकर उन चुनौतियों का सामना करेंगी जो राज्य में शांति और स्थिरता के लिए खतरा बन सकती हैं।

फारूक अब्दुल्ला की इस घोषणा से यह भी स्पष्ट हो गया है कि दोनों पार्टियां चुनाव में एक साझा रणनीति के साथ उतरेंगी, जिससे चुनावी नतीजों पर बड़ा असर पड़ सकता है।

इस गठबंधन की घोषणा से जम्मू और कश्मीर के राजनीतिक माहौल में हलचल तेज हो गई है और आने वाले दिनों में यह देखना दिलचस्प होगा कि अन्य राजनीतिक दल इस पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं