MUMBAI LIVE - नाबालिगों के हाथ में शराब और हुक्का: OPA CAFE & BAR में कानून की धज्जियां उड़ती नज़र आईं - THE PUBLIC NEWS24

कैफे और लाउंज में नाबालिग युवाओं को शराब और हुक्के का सेवन करते देखा गया है, जो कानून के तहत पूरी तरह से अवैध है। यह न केवल स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है, बल्कि युवाओं के भविष्य को भी अंधकारमय कर रहा है। निकोटीन और तंबाकू के सेवन से स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ते हैं, और इस प्रकार की गतिविधियां युवाओं को गलत दिशा में धकेल रही हैं।

MUMBAI LIVE - नाबालिगों के हाथ में शराब और हुक्का: OPA CAFE & BAR में कानून की धज्जियां उड़ती नज़र आईं - THE PUBLIC NEWS24

THE PUBLIC NEWS 24 - ALOK SHUKLA विशेष रिपोर्ट

मुंबई के अंधेरी ईस्ट स्थित OPA CAFE & BAR और हुक्का लाउंज में नाबालिगों द्वारा खुलेआम शराब, निकोटीन, तंबाकू और हुक्के का सेवन किया जा रहा है। यह कैफे साकीनाका पुलिस स्टेशन के क्षेत्राधिकार में आता है, लेकिन कानून के उल्लंघन के बावजूद कोई सख्त कार्रवाई होती नजर नहीं आ रही है।

स्थान: साकीनाका जंक्शन, होटल पेनिनसुला ग्रैंड, लोकमान्य तिलक नगर, अंधेरी ईस्ट।

इस कैफे और लाउंज में नाबालिग युवाओं को शराब और हुक्के का सेवन करते देखा गया है, जो कानून के तहत पूरी तरह से अवैध है। यह न केवल स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है, बल्कि युवाओं के भविष्य को भी अंधकारमय कर रहा है। निकोटीन और तंबाकू के सेवन से स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ते हैं, और इस प्रकार की गतिविधियां युवाओं को गलत दिशा में धकेल रही हैं।

सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या साकीनाका पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले इस क्षेत्र में किसी प्रकार का कानून लागू है? स्थानीय पुलिस की उदासीनता के चलते यह जगह कानून की धज्जियां उड़ाने का अड्डा बन गई है।

मुंबई बिग ब्रेकिंग : अंधेरी ईस्ट के OPA CAFE & BAR में नाबालिगों के बीच खुलेआम शराब और हुक्के का सेवन

मुंबई: अंधेरी ईस्ट स्थित OPA CAFE & BAR और हुक्का लाउंज में नाबालिगों द्वारा खुलेआम शराब, निकोटीन, तंबाकू और हुक्के का सेवन किया जा रहा है। यह मामला गंभीर इसलिए भी है क्योंकि यह कैफे साकीनाका पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आता है, और इसके बावजूद किसी प्रकार की सख्त कार्रवाई होती नजर नहीं आ रही है।

स्थान: साकीनाका जंक्शन, होटल पेनिनसुला ग्रैंड, लोकमान्य तिलक नगर, अंधेरी ईस्ट।

इस कैफे और हुक्का लाउंज में नाबालिग युवाओं को शराब और हुक्के का सेवन करते हुए देखा गया है, जो न केवल कानून का उल्लंघन है, बल्कि उनके स्वास्थ्य और भविष्य के लिए गंभीर खतरा भी है। निकोटीन और तंबाकू के सेवन से युवाओं के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है, और इस प्रकार की गतिविधियां उन्हें एक खतरनाक दिशा की ओर धकेल रही हैं।

पुलिस की उदासीनता पर सवाल

सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या साकीनाका पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले इस क्षेत्र में कोई कानून लागू है? स्थानीय पुलिस की उदासीनता और नजरअंदाजी के चलते यह जगह कानून की धज्जियां उड़ाने का अड्डा बन गई है।

स्थानीय नागरिकों और सामाजिक संगठनों ने इस मामले में चिंता जताई है और प्रशासन से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि अगर इस प्रकार की गैरकानूनी गतिविधियों पर तुरंत अंकुश नहीं लगाया गया, तो इसका प्रभाव शहर के अन्य हिस्सों में भी देखने को मिल सकता है।

कानूनी निहितार्थ

मुंबई जैसे महानगर में जहां प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार है, वहां इस प्रकार की गतिविधियां कानून के प्रति सम्मान को कमजोर कर रही हैं। कानून के अनुसार, नाबालिगों को शराब और तंबाकू का सेवन करवाना एक गंभीर अपराध है और इसके लिए कैफे मालिकों और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

अब देखने वाली बात होगी कि साकीनाका पुलिस स्टेशन और स्थानीय प्रशासन इस मामले को किस गंभीरता से लेता है और कब तक ऐसे गैरकानूनी प्रतिष्ठानों पर लगाम लगाई जाती है।

जनता की आवाज़ उठाएं - जुड़ें "द पब्लिक न्यूज 24" से:

अगर आप भी ऐसे किसी मुद्दे का सामना कर रहे हैं या समाज की समस्याओं को उजागर करना चाहते हैं, तो "द पब्लिक न्यूज 24" से जुड़ें। बने सिटीजन जर्नलिस्ट और अपनी आवाज़ को उठाएं, वो भी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के।