आपका बेटा वाकई बहुत शक्तिशाली बन गया है': जय शाह के आईसीसी अध्यक्ष बनने पर ममता बनर्जी ने अमित शाह पर किया तंज _ THE PUBLIC NEWS 24

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर परोक्ष तंज कसते हुए कहा कि उनका बेटा जय शाह अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष बन गया है।

आपका बेटा वाकई बहुत शक्तिशाली बन गया है': जय शाह के आईसीसी अध्यक्ष बनने पर ममता बनर्जी ने अमित शाह पर किया तंज _ THE PUBLIC NEWS 24

ममता बनर्जी ने अमित शाह को दी तंज भरी बधाई, बोलीं- आपका बेटा राजनेता नहीं बना,

लेकिन ICC चेयरमैन बन गया’

जय शाह को क्रिकेट की विश्व नियामक संस्था के अगले अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया। इससे पहले वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव के रूप में कार्य कर चुके हैं।

ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया के माध्यम से अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा, "आपका बेटा राजनेता नहीं बना, बल्कि वह आईसीसी अध्यक्ष बन गया है - जो अधिकांश राजनेताओं की तुलना में कहीं अधिक महत्वपूर्ण पद है! आपका बेटा वास्तव में बहुत शक्तिशाली बन गया है और मैं इस ऊंचे उपलब्धि पर आपको बधाई देती हूँ!"

Mamata Banerjee congratulated Amit Shah: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर परोक्ष तंज कसते हुए कहा कि उनका बेटा जय शाह अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष बन गया है। जय शाह, जो 35 वर्ष के हैं, आईसीसी के सबसे युवा अध्यक्ष बनेंगे और अब वे विश्व क्रिकेट के शीर्ष स्तर पर फैसले लेंगे। यह टिप्पणी ऐसे समय पर आई है जब पश्चिम बंगाल में चल रहे अशांत माहौल के बीच, 9 अगस्त को कोलकाता के आरसी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और हत्या के बाद से हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस घटना के बाद पुलिस और अस्पताल प्रशासन पर भी हमले हुए हैं और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पार्टी को लेकर गुस्सा भड़क रहा है।

कोलकाता पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच में कथित लापरवाही के कारण इस मामले को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिया गया है।

देश में राजनीतिक दोषारोपण चरम पर है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और टीएमसी एक-दूसरे पर इस चौंकाने वाली घटना को लेकर तीखे हमले कर रहे हैं। इस बीच, बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जांच को भटकाने और मुख्य अपराधियों को बचाने के प्रयास का आरोप लगाते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है।