महाराष्ट्र में आज बड़ी राजनीतिक हलचल

शाम 4 बजे शिवसेना भवन में प्रेस-कांफ्रेंस कर संजय राउत करेंगे खुलासा, कहा था-भाजपा के 'साढ़े तीन' नेता जाएंगे जेल

महाराष्ट्र में आज बड़ी राजनीतिक हलचल

शाम 4 बजे मुंबई के शिवसेना भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिवसेना सांसद संजय राउत बड़ा खुलासा करने वाले हैं। इसका ऐलान सोमवार को शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने किया। उन्होंने चेतावनी कि आज के खुलासे के बाद भाजपा के 'साढ़े तीन' नेता जेल में होंगे।

सूत्रों के मुताबिक, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राउत बीजेपी और ईडी की कथित मिलीभगत का आरोप लगा सकते हैं। संजय राउत के इस बयाना के बाद अब हर ओर 'साढ़े तीन' नेताओं के नाम की चर्चा शुरू हो गई है। शिवसेना भवन में आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के सभी पदाधिकारी, विधायक और सांसद को मौजूद रहने के निर्देश सांसद अनिल देसाई ने दिए हैं। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना भवन महाराष्ट्र का पॉवर सेंटर है। यहीं से बैठकर दिवंगत बाला साहेब ठाकरे ने राज्य को नई दिशा दी थी।

देशमुख वाली बेरक में जाएंगे भाजपा नेता
इससे पहले सोमवार को संजय राउत ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों की धमकियों से हम डरने वाले नहीं हैं। जो लोग हमको धमकियां दे रहे हैं कि अनिल देशमुख के बगल वाली जेल में डाला जाएगा। उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि उसी बैरक में बीजेपी के लोगों को डालने की तैयारी हो चुकी है। जबकि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख कुछ ही दिनों में जेल के बाहर आ जाएंगे। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना भवन महाराष्ट्र में पावर केंद्र है। यहीं से बैठकर बाला साहेब ठाकरे ने राज्य को नई दिशा दी थी।

इस हमाम में हम सभी नंगे हैं, हमें मत दो धमकी
संजय राउत ने आगे कहा कि महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं को यह समझना होगा कि राज्य में शिवसेना की सरकार है जो उखाड़ना है उखाड़ लो। हमाम में सब नंगे होते हैं। मैं रिपीट करता हूं, देशमुख जेल के बाहर होंगे और बीजेपी वाले जेल के भीतर। संजय राउत के इस बयान के बाद महाराष्ट्र की सियासत में कयासों का दौर शुरू हो चुका है। संजय राउत ने कहा था कि ठाकरे परिवार और शिवसेना पर जो कीचड़ उछाला जा रहा है, उसका जवाब कल(मंगलवार) को दिया जाएगा। संजय राउत ने कहा था कि यह सभी को पता है कि मैं क्या बोल रहा हूं और किसके बारे में बोल रहा हूं। मेरे बयान के बाद उनकी नींदे उड़ गई हैं। हमें धमकियां मत दो, हम धमकियों से डरने वाले नहीं हैं, मैं तो बिल्कुल भी नहीं। एजेंसी और सरकार को जो उखाड़ना है उखाड़ ले।

इसलिए नाराज हैं संजय राउत
पिछले कुछ दिनों के दौरान संजय राउत के परिवार और उनके करीबियों पर केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बीते वर्ष प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी पत्नी वर्षा राउत से 55 लाख रुपयों के संदर्भ में पूछताछ की थी। इसके बाद ED ने संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को भी गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं उनकी बेटी की शादी में जिस डेकोरेटर ने काम किया था उससे भी प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी। इसके अलावा बीजेपी नेताओं द्वारा राउत को लालू यादव की तरह जेल में डालने की भी धमकी दी गयी थी। शिवसेना कई नेता ईडी की जांच के घेरे में चल रहे हैं। इसी बात से संजय राउत नाराज हैं।