5 के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा:वाराणसी में पट्‌टीदार के हिस्से की जमीन बेच दी दूसरे को; पुलिस ने शुरू की जांच

वाराणसी के चतुरपुर गांव में पट्‌टीदार के हिस्से की जमीन बेचने के आरोप में पिता- पुत्र सहित 5 लोगों के खिलाफ शिवपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। शिवपुर थाने की पुलिस कैलाश व उसके बेटे धर्मेंद्र कुमार मिश्र, माता भीख, जोगेंद्र और नरेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

5 के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा:वाराणसी में पट्‌टीदार के हिस्से की जमीन बेच दी दूसरे को; पुलिस ने शुरू की जांच

DCP वरुणा जोन से की थी शिकायत

शिवपुर थाना अंतर्गत चतुरपुर गांव निवासी ओमप्रकाश मिश्र ने वरुणा जोन के डीसीपी आदित्य लांग्हे से शिकायत की थी। ओमप्रकाश के अनुसार वह चार भाई और दूसरे पक्ष के कैलाश, माता भीख, जोगेंद्र और नरेंद्र भरलाई स्थित आराजी नंबर 446, 447, 448, 451, 450/2, 452 और 454 में हिस्सेदार हैं। ओमप्रकाश ने बताया कि माता भीख और जोगेंद्र ने धोखाधड़ी करके उनके हिस्से की 9135 वर्गफीट जमीन एक आदमी को बेच दी। इसी तरह से कैलाश ने 19162 वर्गफीट जमीन 5 लोगों को बेच दी। माता भीख और धर्मेंद्र ने ही फिर 1744 वर्गफीट जमीन एक अन्य व्यक्ति को बेच दी। इस तरह से इन लोगों ने जमीन का मालिक हुए बगैर उसे दूसरे को बेच दिया। अब कैलाश और उसका बेटा धर्मेंद्र हमारी बाउंड्री वॉल को तोड़ कर उसके अंदर की जमीन भी बेचने की फिराक में है।

इस संबंध में शिवपुर थाना प्रभारी एसआर गौतम ने बताया कि डीसीपी वरुणा जोन के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी।