अणुव्रत समिति नवी मुंबई द्वारा वृक्षारोपण का आयोजन

अणुव्रत क्षेत्र नवीं मुंबई द्वारा वृक्षारोपण

अणुव्रत समिति नवी मुंबई द्वारा वृक्षारोपण का आयोजन

नवी मुंबई, 26 जून 2024

अणुव्रत समिति नवी मुंबई द्वारा 26 जून को नेरुल सेक्टर-3 में नवी मुंबई नगर निगम के उद्यान नारी गौरव अणुव्रत वाटिका में वृक्षारोपण का आयोजन किया गया। इस अवसर पर समिति के सभी वरिष्ठजन उपस्थित थे और उन्होंने वृक्षारोपण में भाग लिया।

वृक्षारोपण का आयोजन ...............

नेरुल सेक्टर-3 में स्थित नारी गौरव अणुव्रत वाटिका में वृक्षारोपण किया गया।इस अवसर पर विभिन्न प्रकार के पेड़ लगाए गए, जिससे पर्यावरण को लाभ होगा और क्षेत्र की हरियाली बढ़ेगी।समिति के सभी वरिष्ठजन इस आयोजन में उपस्थित थे और उन्होंने अपने हाथों से पेड़ लगाए। उनकी उपस्थिति ने आयोजन को विशेष और प्रेरणादायक बना दिया। इस अवसर पर आमंत्रित मेहमानों को विशेष सम्मान दिया गया।इन आयोजनों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किए गए व्यक्तियों ने भी वृक्षारोपण में भाग लिया और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

वृक्षारोपण और संरक्षण का प्रचार-प्रसार: 

समिति के माध्यम से केवल वृक्षारोपण ही नहीं, बल्कि उसके संरक्षण का भी प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। लोगों को पेड़ों की देखभाल और उनके महत्व के बारे में जागरूक किया जा रहा है, ताकि लगाए गए पेड़ सही तरीके से बढ़ सकें और पर्यावरण को लाभ पहुंचा सकें। अणुव्रत समिति नवी मुंबई के इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और वृक्षारोपण को प्रोत्साहित करना है। वृक्षारोपण न केवल पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने में मदद करता है, बल्कि यह जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को भी कम करने में सहायक होता है।समिति के अध्यक्ष ने कहा, "हमारा लक्ष्य है कि हम अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें और उनके संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करें। इस प्रकार के आयोजनों से समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ती है और लोग अधिक से अधिक वृक्षारोपण के लिए प्रेरित होते हैं।"अणुव्रत समिति नवी मुंबई द्वारा आयोजित यह वृक्षारोपण कार्यक्रम पर्यावरण संरक्षण के प्रति एक महत्वपूर्ण कदम है। समिति के इस प्रयास से न केवल क्षेत्र की हरियाली बढ़ेगी, बल्कि पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता भी बढ़ेगी। इस प्रकार के आयोजन समाज के लिए एक प्रेरणा स्रोत होते हैं और हमें अपने पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए प्रेरित करते हैं।