महाराष्ट्र के विकास पर SP विधायक अबू आसिम आज़मी से खास बातचीत | THE PUBLIC NEWS 24 | LIVE

अबू आसिम आज़मी ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह अल्पसंख्यकों के हितों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि विकास का मतलब सभी वर्गों का समान विकास होना चाहिए और इसके लिए सरकार को विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है।

महाराष्ट्र के विकास पर SP विधायक अबू आसिम आज़मी से खास बातचीत | THE PUBLIC NEWS 24  | LIVE

महाराष्ट्र के विकास, सामाजिक न्याय और राजनीतिक मुद्दों पर समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक अबू आसिम आज़मी ने TPN 24 Live News से विशेष बातचीत की। इस इंटरव्यू में उन्होंने राज्य में मौजूदा सरकार की नीतियों, विकास के मुद्दों और समाज के विभिन्न तबकों की चिंताओं पर अपने विचार साझा किए।

SP leader Abu Asim Azmi justified Hamas and Hezbollah said in favor of  terrorists/सपा नेता अबू आसिम आजमी ने हमास और हिजबुल्लाह को ठहराया सही,  आतंकियों के पक्ष में कही ये बात -

विकास और आर्थिक प्रगति पर विचार

अबू आसिम आज़मी ने महाराष्ट्र के विकास के संबंध में कहा कि राज्य की आर्थिक प्रगति के लिए सरकार को ठोस नीतियों की जरूरत है। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार केवल घोषणाओं तक सीमित है, लेकिन जमीनी स्तर पर विकास कार्यों में कोई विशेष प्रगति नहीं हो रही है। उन्होंने कहा, "विकास तब तक पूर्ण नहीं हो सकता जब तक समाज के सभी वर्गों को इसका लाभ न मिले।"

Exclusive: महाराष्ट्र के विकास पर SP MLA Abu Asim Azmi से खास बातचीत

शिक्षा और रोजगार पर ध्यान

शिक्षा और रोजगार के मुद्दों पर चर्चा करते हुए आज़मी ने कहा कि सरकार को युवाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और रोजगार के अवसर सुनिश्चित करने चाहिए। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की समस्या दिन-ब-दिन बढ़ रही है और इससे निपटने के लिए प्रभावी योजनाओं की जरूरत है।

सामाजिक न्याय और अल्पसंख्यकों की स्थिति

अल्पसंख्यक समुदायों की स्थिति पर बात करते हुए, अबू आसिम आज़मी ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह अल्पसंख्यकों के हितों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि विकास का मतलब सभी वर्गों का समान विकास होना चाहिए और इसके लिए सरकार को विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है।

भ्रष्टाचार और प्रशासनिक सुधार

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बात करते हुए आज़मी ने कहा कि महाराष्ट्र में प्रशासनिक सुधार की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा, "जब तक सरकार प्रशासनिक सुधार नहीं करती और भ्रष्टाचार पर लगाम नहीं लगाती, तब तक विकास की राह में कई रुकावटें रहेंगी।"

समाजवादी पार्टी का दृष्टिकोण

अंत में, समाजवादी पार्टी के एजेंडे पर चर्चा करते हुए, आज़मी ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा से ही समाज के हर तबके के विकास के लिए प्रतिबद्ध रही है। उन्होंने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी को अधिक समर्थन मिलता है, तो वे महाराष्ट्र को एक विकसित और समृद्ध राज्य बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

इस खास बातचीत के दौरान, अबू आसिम आज़मी ने महाराष्ट्र की जनता से अपील की कि वे अपने अधिकारों के लिए सजग रहें और राज्य के विकास के लिए सही निर्णय लें।