मुंबई: मुंबई में सिटी सिविल कोर्ट ने Unacademy और उसकी सहायक PrepLadder को इसके एप्लिकेशन का उपयोग करने से अस्थायी रूप से रोक दिया है

सोमवार को, श्रीलंकाई एडटेक स्टार्टअप मेडिकल जॉयवर्क्स, एलएलसी द्वारा दायर एक याचिका का जवाब देते हुए, न्यायमूर्ति एएच लद्दाद ने Unacademy की मूल कंपनी सॉर्टिंग हैट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट और उसके निवेशकों- ब्लूम वेंचर एडवाइजर्स, Sequ के खिलाफ एक पक्षीय आदेश पारित किया। .

मुंबई: मुंबई में सिटी सिविल कोर्ट ने Unacademy और उसकी सहायक PrepLadder को इसके एप्लिकेशन का उपयोग करने से अस्थायी रूप से रोक दिया है

 मुंबई में सिटी सिविल कोर्ट ने Unacademy और उसकी सहायक PrepLadder को इसके एप्लिकेशन का उपयोग करने से अस्थायी रूप से रोक दिया है .

unacademy funding: Unacademy valued at $3.4 bn post new funding, will  diversify beyond edtech: CEO Gaurav Munjal - The Economic Times

मडिकल क्षेत्र में प्रवेश परीक्षा की तैयारी में मदद करता है। सोमवार को, श्रीलंकाई एडटेक स्टार्टअप मेडिकल जॉयवर्क्स, एलएलसी द्वारा दायर एक याचिका का जवाब देते हुए, न्यायमूर्ति एएच लद्दाद ने Unacademy की मूल कंपनी सॉर्टिंग हैट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट और उसके निवेशकों- ब्लूम वेंचर एडवाइजर्स, Sequ के खिलाफ एक पक्षीय आदेश पारित किया। .

पिछले साल जुलाई में Unacademy ने PrepLadder को 50 मिलियन डॉलर में कैश-एंड-स्टॉक डील में खरीदा था। इसके संस्थापक दीपांशु गोयल, वितुल गोयल और साहिल गोयल 250 सदस्यीय टीम के साथ Unacademy में शामिल हुए थे। ET ने 2 अगस्त को बताया कि बेंगलुरु स्थित Unacademy ने फंडिंग के एक नए दौर में 440 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जिसकी कीमत 3.4 बिलियन डॉलर है। PrepLadder NEET-PG और FMGE, CAT, UPSC, GATE, IIT JEE सहित अन्य परीक्षाओं के लिए एक ऑनलाइन शिक्षण मंच है।

Unacademy raises $110 million from Facebook, General Atlantic, Sujeet  Kumar, and others – TechGraph

अदालत ने एक आदेश पारित किया जिसमें Unacademy, PrepLadder ... को PrepLadder एप्लिकेशन और वेबसाइट के साथ-साथ उनकी संपूर्ण सामग्री का उपयोग करने से रोक दिया गया है - जब तक कि मेडिकल जॉयवर्क्स से संबंधित सभी मालिकाना जानकारी और तकनीक का उपयोग नहीं किया जाता है। मेडिकल जॉयवर्क्स और एक स्वतंत्र ऑडिटर की संतुष्टि के लिए हटा दिया गया है, ”श्रीलंकाई स्टार्टअप ने अपनी वेबसाइट पर एक पोस्ट में कहा।

Unacademy and Sachin Tendulkar enter into a strategic partnership; to  unveil new sports content 

अदालत ने अपने आदेश में, जिसकी एक प्रति की ईटी द्वारा समीक्षा की गई थी, ने देखा है कि वादी (मेडिकल जॉयवर्क्स) नुकसान का आकलन करने के बाद मुआवजे का दावा कर सकता है मेडिकल जॉयवर्क्स की सीईओ और को-फाउंडर डॉ नयना सोमरत्न ने कंपनी की वेबसाइट पर एक पोस्ट में कहा, "हम अपने अधिकारों की रक्षा के लिए निषेधाज्ञा आदेश देने और इस मामले में तेजी से और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए अदालत के आभारी हैं।" "हम इस उम्मीद में अपना मुकदमा जारी रखेंगे.

श्रीलंकाई स्टार्टअप ने दावा किया है कि उसने व्यापक सबूत (अदालत को) प्रदान किए थे, जिसमें बताया गया था कि कैसे PrepLadder व्यवस्थित रूप से अपने स्वयं के मेडिकल जॉयवर्क्स की मालिकाना जानकारी, जानकारी और तकनीक के रूप में नकल, परिवर्तन और प्रस्तुत कर रहा था। संपर्क करने पर, वकील प्रदीप गांधी के साथ श्रीलंकाई एडटेक स्टार्टअप के लिए पेश हुए लॉ फर्म वर्टिस पार्टनर्स के पार्टनर अमित व्यास ने विकास की पुष्टि की, लेकिन मैट के बाद से किसी भी विवरण का खुलासा करने से इनकार कर दिया।PrepLadder Pvt Ltd और Sorting Hat Technologies Pvt Ltd को मेडिकल जॉयवर्क्स LLC के अधिवक्ताओं से एक संचार प्राप्त हुआ है जिसमें कहा गया है कि बॉम्बे सिटी सिविल कोर्ट में उनके खिलाफ एक पक्षीय अंतरिम आदेश पारित किया गया है, ”एक Unacademy के प्रवक्ता ने कहा। “हम संबंधित दस्तावेजों की समीक्षा करने की प्रक्रिया में हैं। हम अपने कानूनी सलाहकारों के परामर्श से अपनी अगली कार्रवाई (अपने अधिकारों और हितों की रक्षा पर निर्णय लेंगे।