प्रदीप शर्मा एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर इनकम टैक्स का छापा क्या है मामला ?

प्रदीप शर्मा एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर इनकम टैक्स का छापा क्या है मामला ?

प्रदीप शर्मा: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर इनकम टैक्स का छापा, क्या है मामला ?  

प्रदीप शर्मा पर छापेमारी: आयकर विभाग की जांच शाखा ने गुरुवार सुबह मुंबई के पूर्व पुलिस अधिकारी और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के मुंबई स्थित आवास पर छापा मारा। प्रदीप शर्मा पर छापेमारी: आयकर विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को मुंबई पुलिस बल के पूर्व पुलिस अधिकारी और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के घर पर छापेमारी की. आयकर विभाग ने टैक्स चोरी के मामले में प्रदीप शर्मा के अंधेरी इलाके स्थित आवास की तलाशी ली. प्रदीप शर्मा को पहले मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था यह छापेमारी पूर्व विधायक और सांसद रमेश दुबे से संबंधित जांच के तहत की गई थी। पूर्व विधायक पर भारी टैक्स चोरी और बेनामी संपत्ति जमा करने का संदेह है. शर्मा के तार कुछ राजनेताओं और कारोबारियों से जुड़े हैं, जिन पर भी टैक्स चोरी मामले में जांच चल रही है. सारी संपत्तियों की जांच हो जाने के बाद आयकर विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि क्या प्रदीप शर्मा से उनका कोई कनेक्शन है. 

क्या हो सकता है  विधायक कनेक्शन  ? 

शर्मा के घर पर छापेमारी के अलावा अधिकारियों ने पूर्व सांसद रमेश दुबे और उनके बिल्डर बेटे के आवास की भी तलाशी ली. रमेश दुबे महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और उत्तर प्रदेश के पूर्व सांसद हैं। पिछले साल जनवरी में दुबे के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमीन हड़पने का मामला दर्ज किया था। उत्तर प्रदेश के भदोही निवासी दुबे, उनके ड्राइवर हरि प्रसाद और भदोही तहसील के पूर्व डिप्टी रजिस्ट्रार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

शर्मा के खिलाफ कार्रवाई का क्या राजनितिक कनेक्शन हो सकता है सवाल बड़ा ? 

5 फरवरी 2021 को उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के पास जिलेटिन से भरा एक चार पहिया वाहन मिला था। फिर 5 मार्च को इस चार पहिया वाहन के मालिक मनसुख हिरेन का शव ठाणे की खाड़ी में मिला। इस मामले की जांच एनआईए ने की. जांच के दौरान जून 2021 में प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजा भी शामिल थे.