डाक विभाग में 4845 पदों पर डायरेक्ट भर्ती, बिना परीक्षा या इंटरव्यू के मिलेगी नौकरी

उत्तराखंड पोस्टल सर्किल और उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के हजारों पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकली है. अगर आप भी GDS के पदों पर नौकरी करने के इच्छुक हैं तो appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

डाक विभाग में 4845 पदों पर डायरेक्ट भर्ती, बिना परीक्षा या इंटरव्यू के मिलेगी नौकरी

India Post GDS Recruitment 2021:

भारतीय डाक विभाग के उत्तराखंड पोस्टल सर्किल और उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के हजारों पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकली है. इन पदों पर नौकरी के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी GDS के पदों पर नौकरी करने के इच्छुक है. तो appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आइए जानते हैं डाक विभाग में नौकरी के लिए आवेदन से जुड़ी डिटेल्स. 
GDS Vacancy 2021: शैक्षणिक योग्यता
Postal Circle Recruitment के तहत ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है.  

Postal Circle GDS Recruitment 2021:

आयु सीमा
डाक विभाग में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष.पदों के अनुसार निर्धारित की गई है. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी. 
GDS Vacancy 2021: आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST वर.और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है. 

Postal Circle GDS Vacancy:

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तारीख- 23 अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तिथि- 22 सितंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की तिथि- 22 सितंबर 2021 


Gramin Dak Sevak (GDS):

कैसे होगा चयन?
डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर नौकरी के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नही  देना होगा बल्कि 10वीं के अंकों के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट से चयन होगा.  
How to Apply: कैसे करें आवेदन?
भारतीय डाक विभाग के उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सर्किल में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 22 सितंबर 2021 तय है.