महात्मा गांधी नगर डी ब्लॉक में अनधिकृत ढाबे निष्कासित

महात्मा गांधी नगर डी ब्लॉक में अनधिकृत ढाबे निष्कासित

नवी मुंबई, 11 जून 2024 - नवी मुंबई नगर निगम (एनएमएमसी) के बी डिवीजन नेरुल कार्यालय के अंतर्गत महात्मा गांधी नगर डी ब्लॉक में एचपी कंपनी की पाइपलाइन पर स्थित अनधिकृत ढाबों को निष्कासित कर दिया गया। इस निष्कासन अभियान का नेतृत्व उपायुक्त अतिक्रमण डॉ. राहुल गेठे के मार्गदर्शन में बी डिवीजन कार्यालय के सहायक आयुक्त डॉ. अमोल पालवे ने किया।

यह कार्रवाई स्थानीय निवासियों और पाइपलाइन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए की गई। अनधिकृत ढाबों के कारण पाइपलाइन की सुरक्षा को खतरा था और किसी भी दुर्घटना की संभावना बनी हुई थी।

निष्कासन अभियान के दौरान बी डिवीजन कार्यालय नेरुल के अतिक्रमण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पूरी तत्परता के साथ उपस्थित रहे। इस अभियान में किसी भी प्रकार की हिंसा या विरोध की घटना नहीं हुई और सभी अनधिकृत ढाबों को शांति पूर्वक निष्कासित किया गया।

डॉ. राहुल गेठे ने कहा कि "नगर निगम अतिक्रमण के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखेगा और किसी भी प्रकार के अनधिकृत निर्माण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम स्थानीय निवासियों से भी अपील करते हैं कि वे किसी भी अनधिकृत निर्माण की सूचना हमें तुरंत दें ताकि समय रहते उचित कार्रवाई की जा सके।"

नगर निगम की इस कार्रवाई से स्थानीय निवासियों ने राहत की सांस ली है और इसे सराहनीय कदम बताया है। इस निष्कासन अभियान ने नवी मुंबई नगर निगम की संगठित और अनुशासित कार्य प्रणाली का एक उदाहरण प्रस्तुत किया है।