FIR on Nitesh Rane Hate Speech : मस्जिद में घुसकर मारने काबयान, Nitesh Rane पर FIR | THE PUBLIC NEWS 24

'मस्जिद के अंदर आके मारेंगे'Nitesh Rane FIR : BJP विधायक नितेश राणे अपने ताजा बयान के चलते विवादों में आ गए हैं (Nitesh Rane Muslims Speech). महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक भाषण के दौरान उन्होंने सरेआम मुस्लिम समुदाय के लोगों को चुन-चुन कर मारने की धमकी दी है. इस बयान को लेकर नितेश राणे के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ है. उन पर भड़काऊ भाषण देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. विवाद के बाद नितेश राणे का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि वो अपने बयान पर कायम हैं.

FIR on Nitesh Rane Hate Speech : मस्जिद में घुसकर मारने काबयान, Nitesh Rane पर FIR |  THE PUBLIC NEWS 24

'मस्जिद के अंदर आके मारेंगे': बीजेपी विधायक नितेश राणे का भड़काऊ भाषण, अहमदनगर में 2 एफआईआर दर्ज

THE PUBLIC NEWS 24, श्री. आलोक शुक्ला द्वारा रिपोर्ट

महाराष्ट्र के अहमदनगर में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी विधायक नितेश राणे द्वारा दिए गए भड़काऊ भाषण पर दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। यह भाषण रामगिरी महाराज के समर्थन में आयोजित "सकल हिंदी समाज आंदोलन" के तहत दिया गया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वायरल वीडियो में नितेश राणे को यह कहते सुना जा सकता है कि अगर रामगिरी महाराज के खिलाफ कोई कुछ कहता है, तो "हम आपकी मस्जिदों के अंदर आकर एक-एक को मारेंगे।"

राणे ने अपने भाषण में कहा, "अगर हमारे रामगिरी महाराज के खिलाफ कोई कुछ बोलेगा, तो हम आपकी मस्जिदों के अंदर आकर एक-एक को मारेंगे। यह बात आप ध्यान में रखें।"

वीडियो के सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद, अहमदनगर पुलिस ने मंगलवार को श्रीरामपुर और टॉपखाना पुलिस स्टेशनों में दो एफआईआर दर्ज कीं।

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान ने इस वीडियो को साझा करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मामले का संज्ञान लेने और नितेश राणे को गिरफ्तार करने की मांग की। पठान ने अपने पोस्ट में लिखा, "महाराष्ट्र के अहमदनगर में बीजेपी विधायक नितेश राणे खुलेआम पुलिस प्रशासन को धमकी दे रहे हैं कि वे मस्जिद के अंदर घुसकर मुसलमानों को एक-एक करके मारेंगे। वह अपने पूरे भाषण में मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैला रहे हैं। यह भड़काऊ भाषण है, नफरत फैलाने वाला भाषण है। चुनाव से पहले महाराष्ट्र में सांप्रदायिक हिंसा पैदा करने की कोशिश की जा रही है।"

रामगिरी महाराज के खिलाफ विरोध

रामगिरी महाराज, जिनके समर्थन में यह आयोजन किया गया था, पर आरोप है कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की थीं। महाराष्ट्र के कई स्थानों पर उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं, और मुस्लिम नेता उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

रामगिरी महाराज ने नासिक के शाह पंचाले गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था।

इस घटना ने महाराष्ट्र में राजनीतिक और धार्मिक तनाव को और बढ़ा दिया है, और अब यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि राज्य प्रशासन इस मामले में क्या कदम उठाता है।