दो कार्रवाई के बाद भी सारसोले गांव में फिर शुरू हुआ अनाधिकृत भवन का निर्माण, नेरुल डिवीजन कार्यालय की भूमिका पर संदेह ?

नेरुल डिवीजन कार्यालय की भूमिका पर संदेह ?

दो कार्रवाई के बाद भी सारसोले गांव में फिर शुरू हुआ अनाधिकृत भवन का निर्माण, नेरुल डिवीजन कार्यालय की भूमिका पर संदेह ?

नवी मुंबई :- नेरुल डिविजनल कार्यालय की सीमा से पैदल दूरी पर स्थित सारसोले गांव में मिर्जा अपार्टमेंट प्लॉट नंबर 414 के किनारे कुछ दिन पहले सिडको ने एक अनधिकृत इमारत पर विध्वंस कार्रवाई की थी। इससे पहले भी एक बार नेरुल डिविजनल कार्यालय ने इसी इमारत पर विध्वंस कार्रवाई की थी।

पुनः निर्माण शुरू

हालांकि, इन कारवाईयों के कुछ ही दिन बाद, मालिक ने फिर से निर्माण शुरू कर दिया है। ध्वस्त किए गए हिस्से को मरम्मत करके और फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।

नेरुल डिवीजन कार्यालय की निष्क्रियता

नेरुल डिविजनल कार्यालय के संज्ञान में मामला लाने के बाद भी, कार्यालय द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस निष्क्रियता के चलते सवाल उठता है कि विभाग कब कार्रवाई करेगा।

नगर निगम का अतिक्रमण विभाग

नगर निगम के अतिक्रमण विभाग द्वारा हमेशा आधी-अधूरी हरकतें की जाती हैं, जिससे उनके वित्तीय हितों का पोषण होता है या नहीं, इस पर सवाल खड़ा हो गया है। नेरुल डिविजन कार्यालय की निष्क्रियता के कारण आज सैकड़ों परिवार बेघर हो गए हैं, और भविष्य में कितने और लोग बेघर होंगे, यह बताना मुश्किल है।

नागरिकों की प्रतिक्रिया

इस परिस्थिति के कारण नागरिकों में नाराजगी बढ़ रही है। उन्होंने प्रशासन से तत्काल कार्रवाई की मांग की है और चेतावनी दी है कि अगर उचित कार्रवाई नहीं की गई, तो वे तीव्र आंदोलन करेंगे।