Breaking News: Pakistan से लौटी Sanam Khan हुई गिरफ्तार, बाबर के प्यार में गई थी सरहद पार | पाकिस्तान से लौटी सनम खान हुई गिरफ्तार

Breaking News: Pakistan से लौटी Sanam Khan हुई गिरफ्तार, बाबर के प्यार में गई थी सरहद पार | पाकिस्तान से लौटी सनम खान हुई गिरफ्तार

ठाणे: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे ठाणे की रहने वाली नगमा उर्फ 'सनम खान' को ठाणे की वर्तक नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर पासपोर्ट बनवाने और पाकिस्तान जाकर बाबर बशीर से शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट ने सनम को दो दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है।

सनम खान, जिनका असली नाम नगमा नूर मकसूद अली है, ने 2015 में अपना नाम बदलकर सनम खान रखा था। 2021 में फेसबुक पर एबटाबाद के रहने वाले बाबर बशीर अहमद से उसकी दोस्ती हुई और दोनों ने व्हाट्सएप पर बातचीत शुरू की। फरवरी 2024 में उन्होंने ऑनलाइन निकाह कर लिया और मई 2024 में सनम पाकिस्तान गई। बाबर रावलपिंडी के एक होटल में काम करता है।

17 जुलाई को मुंबई लौटने पर पुलिस ने सनम खान के खिलाफ मामला दर्ज किया और जांच शुरू की। पुलिस को उसकी कहानी पर संदेह है और वह मामले की तहकीकात कर रही है।

सनम ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने 2015 में नाम बदलवाया था, लेकिन बाकी दस्तावेजों में बदलाव नहीं किया था। लॉकडाउन के समय 2021 में फेसबुक पर बाबर से बातचीत शुरू हुई, जो बाद में मोहब्बत में बदल गई। 2022 में उन्होंने अपने घरवालों को बताया, जो बाद में मान गए।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे ठाणे की रहने वाली नगमा उर्फ 'सनम खान' को ठाणे की वर्तक नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे दो दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया.महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे ठाणे की रहने वाली नगमा उर्फ ‘सनम खान’ को ठाणे की वर्तक नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उसे दो दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया. सनम पर आरोप है कि उसने फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर पासपोर्ट बनवाया और उस पासपोर्ट का इस्तेमाल कर वह पाकिस्तान गई, जहां पर उसने बाबर बशीर नाम के शख्स से शादी कर ली.IB से लेकर ठाणे क्राइम ब्रांच और वर्तक नगर पुलिस तक सनम खान के पाकिस्तान यात्रा से लौटने को लेकर जांच-पड़ताल में जुटी हैं. सनम खान का असली नाम नगमा नूर मकसूद अली है. इसने 2015 में अपना नाम बदल कर सनम खान रखा था. इसके बाद अपनी दोनों बेटियों के भी दस्तावेज अपडेट कराए थे. साल 2021 में सनम की फेसबुक पर एबटाबाद के रहने वाले बाबर बशीर अहमद से दोस्ती हुई. नंबर एक्सचेंज हुए और वॉट्सऐप पर दोनों की मोहब्बत शुरू हो गई.17 जुलाई को मुंबई लौटी थी सनम खान
इसके बाद सनम ने पाकिस्तान जाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब न हो सकी तो उसने बाबर से फरवरी 2024 में ऑनलाइन निकाह कर लिया. इसके बाद वीजा मिला तो 27 मई को पाकिस्तान गई. बाबर रावलपिंडी के होटल में काम करता है. अपनी मां की खराब तबीयत का हालचाल पूछने जब सनम खान 17 जुलाई को मुंबई लौटी तो पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की. हालांकि सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को सनम खान की इस कहानी पर शक है और वो जांच में जुटी है.2015 में नगमा से बन गई थी सनम
वहीं अब तक की पुलिस पूछताछ में सनम ने बताया कि मैने 2015 में नाम बदलवाया था. तब किसी को दिक्कत नहीं थी, कोई परेशानी नही थी. अब सबको समस्या है. लॉकडाउन के समय 2021 में फेसबुक पर बशीर से उसकी बातचीत हुई. धीरे-धीरे यह बातचीत मोहब्बत में बदल गई. 2022 में हमने घरवालों को बताया. पहले तो वह राजी नहीं थे, लेकिन बाद में मान गए. समन खान ने बताया कि मैंने नाम पहले ही बदल दिया था, लेकिन बाकी दस्तावेज में नहीं बदले थे. इसलिए उनको भी बदलवाया.

वर्तक नगर पुलिस और ठाणे क्राइम ब्रांच इस मामले की गहराई से जांच-पड़ताल कर रही हैं। पुलिस का कहना है कि सनम खान के पाकिस्तान यात्रा और बाबर से शादी के पीछे की पूरी सच्चाई का पता लगाया जाएगा।