सलमान रेजीडेंस फायरिंग केस: आरोपी विक्की गुप्ता ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की भूमिका से किया इनकार

लॉरेंस बिश्नोई का विक्की को नहीं आया था फोन गोलीबारी की घटना में गैंगस्टर की कोई रोल नहीं है। विक्की गुप्ता ने आगे कहा कि सलमान खान के घर पर 1998 के काले हिरण शिकार मामले के कारण गोलियां चलाई गई थीं। आरोपी ने आरोप लगाया कि उनको लॉरेंस बिश्नोई से कोई कॉल नहीं आया था।

सलमान रेजीडेंस फायरिंग केस: आरोपी विक्की गुप्ता ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की भूमिका से किया इनकार

सलमान रेजीडेंस फायरिंग केस: आरोपी विक्की गुप्ता ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की भूमिका से किया इनकार

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले विक्की गुप्ता ने दावा किया है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का इस मामले में कोई हाथ नहीं है। यह घटना 14 अप्रैल की तड़के हुई थी, जब दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर पांच राउंड फायर किए थे।

जांच के दौरान, फायरिंग करने वाले व्यक्ति की पहचान विक्की कुमार गुप्ता के रूप में हुई। मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने अब तक इस फायरिंग मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें गुप्ता, सागरकुमार पाल, सोनुकुमार बिश्नोई, अनुजकुमार थापन, मोहम्मद रफीक चौधरी और हरपाल सिंह शामिल हैं। थापन ने आत्महत्या कर ली, इसलिए उनके खिलाफ मामला बंद कर दिया गया है।

गुप्ता ने विशेष अदालत के सामने एक जमानत याचिका दाखिल की है, जिसमें दावा किया गया है कि वह "लॉरेंस बिश्नोई के चरित्र से इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया के माध्यम से प्रभावित हुआ था और लॉरेंस बिश्नोई के सिद्धांतों से आकर्षित हो गया था।" गुप्ता ने यह भी कहा कि बिश्नोई को मामले में अनावश्यक रूप से घसीटा जा रहा है।

गुप्ता ने अपनी जमानत याचिका में दावा किया कि उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और वह समाज के लिए खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि वह बिहार के एक गरीब परिवार से है और उसे अपने परिवार को पालने के लिए यह अपराध करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

गुप्ता ने कहा कि वह इस साजिश के बारे में हमले से एक दिन पहले तक नहीं जानता था। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने अपने गांव के निवासी पाल से नौकरी के लिए संपर्क किया था, जिसने कथित तौर पर उन्हें बिश्नोई गिरोह से जोड़ा।

गुप्ता ने यह भी कहा कि उन्हें पाल ने मुंबई जाने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने हमले की योजना के बारे में जानकारी नहीं दी थी। उन्होंने कहा कि वह तमिलनाडु में मजदूरी का काम कर रहे थे और कोविड-19 महामारी के कारण अपनी नौकरी खो दी थी।

महत्वपूर्ण बिंदु:

  1. घटना की पृष्ठभूमि: 14 अप्रैल की सुबह, सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की गई थी। इस हमले में विक्की कुमार गुप्ता का नाम सामने आया।

  2. आरोपों का खंडन: गुप्ता ने विशेष अदालत में अपनी जमानत याचिका में कहा कि लॉरेंस बिश्नोई का इस मामले में कोई हाथ नहीं है और उन्हें अनावश्यक रूप से घसीटा जा रहा है।

  3. पारिवारिक पृष्ठभूमि: गुप्ता ने बताया कि वह बिहार के एक गरीब परिवार से है और अपने परिवार को पालने के लिए इस अपराध में शामिल हुआ।

  4. जांच और गिरफ्तारियाँ: पुलिस ने इस मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है। गुप्ता का दावा है कि वह इस साजिश के बारे में नहीं जानता था और केवल नौकरी की तलाश में था।

गुप्ता की जमानत याचिका पर सुनवाई जारी है और यह देखना बाकी है कि अदालत इस मामले में क्या निर्णय लेगी।