साली को जिंदा जलाने वाले जीजा को हुई उम्रकैद की सजा

जून: अपनी साली को जिंदा जलाने के आरोप में गिरफ्तार होने वाले एक व्यक्ति को न्यायिक निर्णय में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

साली को जिंदा जलाने वाले जीजा को हुई उम्रकैद की सजा

साली को जिंदा जलाने वाले जीजा को हुई उम्रकैद की सजा

नई दिल्ली, 1 जून: अपनी साली को जिंदा जलाने के आरोप में गिरफ्तार होने वाले एक व्यक्ति को न्यायिक निर्णय में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

अदालत ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के एक न्यायिक केंद्र में मामले की सुनवाई की थी। आरोपी, जिसका नाम नहीं जारी किया गया है, ने अपनी साली को उसके घर में जलाया था।

घटना के बाद, पीड़िता अस्पताल में भर्ती कराई गई थी और उसने अपने जीजा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

न्यायिक निर्णय के अनुसार, आरोपी को 10 वर्ष की कारावास की सजा सुनाई गई है। उसे धारा 307 (हत्या करने का प्रयास) के तहत सजा सुनाई गई है।

आरोपी के वकीलों ने अदालत में उसकी बेगुनाही की प्रतिज्ञा की थी, लेकिन अदालत ने मामले के सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए उम्रकैद की सजा का निर्णय दिया।

इस घटना ने समाज में आश्चर्य और आंदोलन का बवंडर उत्पन्न किया है। लोगों ने इस घटना को घोर निंदा की है और कानूनी प्रक्रिया में अधिक तेजी की मांग की है।

अंतिम विचार: यह मामला समाज में जेंडर वायलेंस के खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता को फिर से उजागर करता है। इस घटना से सामाजिक सद्भावना और सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने की जरूरत है।*

Article Writer Alok Shukla