प्रधानमंत्री 7 मार्च को जन औषधि योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे |

जन औषधि केंद्रों को बढ़ावा देने के लिए पूरे देश में 1 से 7 मार्च तक जन औषधि सप्ताह मनाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री 7 मार्च को जन औषधि योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे |

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी “जन औषधि दिवस” ​​के अवसर पर 7 मार्च को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जन औषधि केन्द्र के मालिकों और जन औषधि योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे। इस अवसर पर, बातचीत के बाद प्रधानमंत्री का संबोधन होगा। इस आयोजन का विषयहै– “जन औषधि-जन उपयोगी”।

जेनेरिक दवाओं के उपयोग और जन औषधि परियोजना के लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए 1 मार्च से पूरे देश में ‘जन औषधि सप्ताह’ मनाया जा रहा है। इस सप्ताह के दौरान जन औषधि संकल्प यात्रा, मातृ शक्ति सम्मान, जन औषधि बाल मित्र, जन औषधि जन जागरण अभियान, आओ जन औषधि मित्र बनें और जन औषधि जन आरोग्य मेला जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

दवाओं को सस्ती और नागरिकों के लिए सुलभ बनाने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप, अब देश भर में 8600 से अधिक जन औषधि स्टोर उपलब्ध हैं, जोकि लगभग हर जिले को कवर करते हैं।

पूरे देश में हर साल 7 मार्च को जन औषधि दिवस (Jan Aushadhi Diwas) मनाया जाता है. पीएमओ ने बताया कि इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोपहर 12:30 बजे जन औषधि के लाभार्थियों के साथ-साथ जन औषधि केंद्र मालिकों से बातचीत करेंगे.उसके बाद पीएम का संबोधन होगा. दरअसल, देशवासियों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा (Health care) को सस्ती बनाने की दिशा में केंद्र सरकार हर मुमकिन प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के माध्यम से लोगों के बीच सस्ती और गुणवत्ता वाली जेनेरिक दवाओं को लोकप्रिय बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं. जन औषधि केंद्रों को देशभर में बढ़ावा देने के लिए 1 से 7 मार्च तक जन औषधि सप्ताह मनाया जा रहा है.

जन औषधि केंद्रों को बढ़ावा देने के लिए पूरे देश में 1 से 7 मार्च तक जन औषधि सप्ताह मनाया जा रहा है. सोमवार को पीएम मोदी देशभर के जन औषधि केंद्र के मालिकों से संवाद करेंगे. केंद्र सरकार के लक्ष्य हर ब्लॉक में एक जन औषधि केंद्र खोलने का है.

पूरे देश में हर साल 7 मार्च को जन औषधि दिवस (Jan Aushadhi Diwas) मनाया जाता है. पीएमओ ने बताया कि इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोपहर 12:30 बजे जन औषधि के लाभार्थियों के साथ-साथ जन औषधि केंद्र मालिकों से बातचीत करेंगे. उसके बाद पीएम का संबोधन होगा. दरअसल, देशवासियों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा (Health care) को सस्ती बनाने की दिशा में केंद्र सरकार हर मुमकिन प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के माध्यम से लोगों के बीच सस्ती और गुणवत्ता वाली जेनेरिक दवाओं को लोकप्रिय बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं. जन औषधि केंद्रों को देशभर में बढ़ावा देने के लिए 1 से 7 मार्च तक जन औषधि सप्ताह मनाया जा रहा है.