छत्तीसगढ़ : दो गुटों में झड़प के बाद 3 जिलों में इंटरनेट बंद, कवर्धा में लगा कर्फ्यू

दो गुटों में झड़प के बाद 3 जिलों में इंटरनेट बंद, कवर्धा में लगा कर्फ्यू

छत्तीसगढ़ : दो गुटों में झड़प के बाद 3 जिलों में इंटरनेट बंद, कवर्धा में लगा कर्फ्यू

रायपुर : छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में पिछले कुछ दिनों में दो समूहों के बीच झड़प की कई घटनाओं के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं. इसके चलते कवर्धा जिले में कयूं लगा दिया गया है।

कवर्धा के वार्ड नंबर 27 में लोहारा नाका चौक पर झंडा फहराने को लेकर पिछले रविवार को हुए विवाद को लेकर विवाद पैदा हो गया और घटना दो समूहों के बीच झड़प में बदल गई, जिसमें आठ लोग हमले और पथराव में घायल हो गए। इसके बाद प्रशासन ने रविवार को शांति समिति की बैठक बुलाई।

हालांकि, मंगलवार को एक संगठन द्वारा दिए गए बंद के आह्वान के दौरान परेशानी बढ़ गई, जिसने कवर्धा में एक रैली भी निकाली, जिसके दौरान लगभग 100 लोगों ने सड़क पर उतरकर वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके कारण पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। भीड़ को तितर-बितर करो। इसके बाद इलाके में क! लगा दिया गया और पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस को संदेह है कि हिंसा पूर्व नियोजित थी क्योंकि उन्हें संकेत मिले हैं कि अन्य जिलों के लोग भी शहर में पहुंचे हैं।

अशांत कवर्धा जिले के अलावा, पड़ोसी बेमेतरा और राजनांदगांव जिलों में भी इंटरनेट सेवाओं को प्रतिबंधित कर दिया गया है, क्योंकि यह पता चला है कि कई सोशल मीडिया पोस्ट नफरत और भ्रामक जानकारी फैला रहे थे।