APMC तुर्भे के 'डिवाइन लाउंज बार क्लब' में अवैध संचालन: क्या तुर्भे पुलिस कानून व्यवस्था लागू करने में असहाय है ?

स्थानीय निवासियों ने लाउंज की गतिविधियों को लेकर अपनी गंभीर चिंता व्यक्त की है। उनका कहना है कि यह लाउंज देर रात तक अवैध रूप से संचालित हो रहा है, जो लाइसेंसिंग नियमों का खुलेआम उल्लंघन करता है।

APMC तुर्भे के 'डिवाइन लाउंज बार क्लब' में अवैध संचालन: क्या तुर्भे पुलिस कानून व्यवस्था लागू करने में असहाय है ?

 क्या तुर्भे पुलिस कानून व्यवस्था लागू करने में असहाय है ? अवैध संचालन: APMC तुर्भे के 'डिवाइन लाउंज बार क्लब' में 

तुर्भे, नवी मुंबई 10.09.2024 : एपीएमसी तुर्भे में स्थित विवादित 'डिवाइन लाउंज बार क्लब रूफटॉप', जिसे पहले 'सेवन स्काई' के नाम से जाना जाता था, एक बार फिर से नियमों का उल्लंघन करने के आरोपों में घिर गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यह प्रतिष्ठान कानूनी बंदी समय का उल्लंघन कर सुबह तक खुला रहता है, जिससे आस-पास के इलाकों में शांति भंग हो रही है।

प्रमुख सवाल उठे:

  • क्या तुर्भे पुलिस कानून व्यवस्था लागू करने में असहाय है?

  • आम जनता के निवेदन क्यों नहीं सुने जा रहे हैं?

स्थानीय निवासियों की चिंता:

स्थानीय निवासियों ने लाउंज की गतिविधियों को लेकर अपनी गंभीर चिंता व्यक्त की है। उनका कहना है कि यह लाउंज देर रात तक अवैध रूप से संचालित हो रहा है, जो लाइसेंसिंग नियमों का खुलेआम उल्लंघन करता है। 'सेवन स्काई' से नाम बदलकर 'डिवाइन लाउंज बार' करना कानूनी कार्रवाई से बचने का प्रयास प्रतीत होता है, लेकिन इसके निरंतर अवैध संचालन ने स्थानीय निवासियों और प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया है।

शिकायतें और प्रशासनिक प्रतिक्रिया:

निवासियों द्वारा कई बार शोर-शराबे, सार्वजनिक अव्यवस्था, और अनधिकृत गतिविधियों की शिकायतें दर्ज की गई हैं। बावजूद इसके, लाउंज के संचालन को नियंत्रित करने के लिए अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। यह स्थिति तुर्भे पुलिस की प्रशासनिक निगरानी पर सवाल खड़े कर रही है।

नागरिकों की अपील:

निवासियों ने नवी मुंबई नगर निगम (एनएमएमसी) और स्थानीय पुलिस से अपील की है कि वे हस्तक्षेप करें और क्लब को कानूनी संचालन घंटों और अन्य दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए मजबूर करें। लोगों को डर है कि अगर इस तरह की अवैध गतिविधियों पर रोक नहीं लगाई गई, तो यह अन्य प्रतिष्ठानों के लिए भी एक गलत उदाहरण स्थापित कर सकता है।

जैसे-जैसे यह मामला गंभीर होता जा रहा है, प्रशासन पर दबाव बढ़ रहा है कि वे तुरंत कार्रवाई करें और सुनिश्चित करें कि स्थानीय व्यवसाय कानून के दायरे में रहकर काम करें। स्थानीय लोग इस अवैध संचालन को रोकने के लिए जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, ताकि क्षेत्र की शांति और सुरक्षा बनाए रखी जा सके।