BREAKING NEWS: Rahat Fateh Ali Khan: दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुए राहत फतेह अली खान, पुलिस स्टेशन ले जाया गया

पाकिस्तानी गायक राहत फतह अली खान दुबई में गिरफ्तार

BREAKING NEWS: Rahat Fateh Ali Khan: दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार हुए राहत फतेह अली खान, पुलिस स्टेशन ले जाया गया

दुबई, 22/7/24 – प्रसिद्ध गायक राहत फतेह अली खान को दुबई एयरपोर्ट पर विमान में चढ़ने से रोका गया है। विमान में चढ़ने से रोकने के बाद दुबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्हें दुबई पुलिस स्टेशन ले जाया गया है।  मशहूर गायक राहत फतेह अली खान ( Rahat Fateh Ali Khan) को दुबई एयरपोर्ट पर विमान में चढ़ने से रोका गया है। विमान में चढ़ने से रोकने के बाद उन्हें दुबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उन्हें दुबई पुलिस स्टेशन ले गई है। पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक,राहत फतेह अली खान के पूर्व मैनेजर और मशहूर शोबिज प्रमोटर सलमान अहमद ने दुबई में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसके बाद ही यह कार्रवाई की गई है। राहत विभिन्न संगीत कार्यक्रमों में प्रस्तुति देने के लिए दुबई में आए थे। इस दौरान उन्हें दुबई एयरपोर्ट से ही हिरासत में ले लिया गया। राहत ने कुछ महीने पहले एक विवाद के बाद अहमद को नौकरी से निकाल दिया था। इसके बाद से वह कई मौके पर गायक के खिलाफ कठोर कदम उठाने की बात कर रहे थे, जिसके बाद राहत और अहमद दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ केस भी दर्ज कराया था। गौरतलब है कि एफआईए ने इस साल जनवरी में उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और कर चोरी की जांच शुरू की थी।

गिरफ्तारी का कारण

पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, राहत फतेह अली खान के पूर्व मैनेजर और मशहूर शोबिज प्रमोटर सलमान अहमद ने दुबई में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इसके बाद ही यह कार्रवाई की गई है।

दुबई एयरपोर्ट से हुई गिरफ्तारी

राहत फतेह अली खान विभिन्न संगीत कार्यक्रमों में प्रस्तुति देने के लिए दुबई आए थे। इस दौरान उन्हें दुबई एयरपोर्ट से ही हिरासत में ले लिया गया। बताया जा रहा है कि राहत ने कुछ महीने पहले एक विवाद के बाद अहमद को नौकरी से निकाल दिया था। इसके बाद से सलमान अहमद कई मौकों पर गायक के खिलाफ कठोर कदम उठाने की बात कर रहे थे। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ केस भी दर्ज कराया था।

मनी लॉन्ड्रिंग और कर चोरी के आरोप

गौरतलब है कि एफआईए ने इस साल जनवरी में राहत फतेह अली खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और कर चोरी की जांच शुरू की थी। 

सलमान अहमद का लीक वीडियो

इससे पहले फरवरी में सलमान अहमद का एक वीडियो लीक हुआ था, जिसमें वह बॉलीवुड के कुछ मशहूर सितारों के साथ-साथ राहत फतेह अली खान को धमकी देते नजर आ रहे थे। इस वीडियो में वह इन सितारों के खिलाफ कठोर कदम उठाने की चेतावनी भी दे रहे थे। कहा जा रहा था कि इन कलाकारों ने अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं किया, जिसके बाद वह इस वीडियो में उन कलाकारों के प्रति नाराजगी और निराशा जाहिर करते दिखे थे।

भारतीय गायकों का भी नाम आया

इस वीडियो में राहत फतेह अली खान के अलावा कुमार सानू, अलका याग्निक, सोनू निगम, श्रेया घोषाल, सुनिधि चौहान, अरिजीत सिंह, सलीम-सुलेमान, मीका सिंह, आदित्य नारायण और आशा भोसले के नाम का भी जिक्र हुआ था। सलमान अहमद ने दुबई, ब्रिटेन और अमेरिका सहित अन्य देशों में संगीत कार्यक्रमों के लिए इन कलाकारों का प्रबंधन किया था।

प्रशंसकों में निराशा

राहत फतेह अली खान की गिरफ्तारी की खबर ने उनके प्रशंसकों को हैरान कर दिया है। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के लिए कई सुपरहिट गाने गाए हैं और उनकी गायकी को दुनिया भर में सराहा जाता है। प्रशंसक उनकी जल्द रिहाई की मांग कर रहे हैं और इस घटना के पीछे की सच्चाई जानने के लिए उत्सुक हैं।