मनसे का "झंडू बाम लगाओ" आंदोलन

मनसे का "झंडू बाम लगाओ" आंदोलन

दिघा, 22/7/24 – मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) ने कुछ दिन पहले दिघा उपअभियंता को एक पत्र सौंपा था जिसमें मुकुंद कंपनी से आगिवले हाइट्स तक के रास्ते में पड़े खड्डों को भरने की मांग की गई थी। अधिकारियों को खड्डे भरने के लिए 6 दिनों का समय दिया गया था और चेतावनी दी गई थी कि अगर खड्डे नहीं भरे गए तो 22/7/24 को मनसे आंदोलन करेगी। लेकिन अधिकारियों की निष्क्रियता के कारण मनसे ने आज नागरिकों को झंडू बाम वितरित करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन में मनसे के कार्यकर्ताओं ने पालिका अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की और जोरदार तरीके से अपना विरोध जताया। प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य था कि सोए हुए अधिकारियों को जागरूक करना ताकि वे अपना कर्तव्य निभाएं और सड़कों की मरम्मत करें।

आंदोलन में नवी मुंबई शहर के सहसचिव नितिन लष्कर, विभाग अध्यक्ष भूषण आगिवले, दत्ता कदम, सुजित वाडेकर, उपविभाग अध्यक्ष संदीप सिंह, गणेश लष्कर, सागर बोऱ्हाडे, कृष्णा सुतार, शाखा अध्यक्ष मंगेश रेनोसे, रविंद्र सोडे, बालाजी नरोळे, शिवा जैस्वाल, दीपक साबणे, उपशाखा अध्यक्ष दीपक सिंह, संजय यादव, राहुल मढवी, प्रवीण पंडित, महादेव हागारे, सूरज चव्हाण, महाराष्ट्र सैनिक दिनेश आगिवले, उमेश गुप्ता, अनिल चौगुले, दिलीप सिंह, अजय यादव, सोमेश पाटील, कमलेश गुप्ता, शिवा जैस्वार, शिवम तिवारी, राजन, विशाल, सिदू, विजय विश्वकर्मा, बेचन प्रजापती, इकबाल, अविनाश सहानी, बाबु शेठ, विक्की विश्वकर्मा और रिक्षा चालक संघटना के सदस्य शामिल थे।

इस विरोध प्रदर्शन के माध्यम से मनसे ने नागरिकों की समस्याओं को उजागर किया और अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियों का एहसास कराने का प्रयास किया। मनसे के कार्यकर्ताओं का मानना है कि इस आंदोलन से अधिकारियों को जागरूकता आएगी और वे जल्द से जल्द सड़कों की मरम्मत करेंगे।